🪔 के 15 नवंबर को टीम इंडिया खेलेगी अपना सेमीफाइनल मुकाबला, इस खतरनाक टीम से होने जा रही भिड़ंत

Team India: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का आयोजन भारत में हुआ और भारतीय टीम ने इस मौके का बेहतरीन फायदा उठाते हुए काफी शानदार प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया (Team India) ने इस वर्ल्ड कप अब तक एक भी मुकाबला नहीं हारा है, जिसके चलते उसने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। जहां 15 नवंबर को उसका मुकाबला क्रिकेट इतिहास की सबसे खतरनाक टीम से होने जा रहा है। तो आइए जानते हैं कि टीम इंडिया (Team India) ने अब तक कैसा प्रदर्शन किया है और साथ ही सेमीफाइनल मुकाबले में किस टीम के उसकी भिड़ंत होने वाली है।

वर्ल्ड कप में Team India का प्रदर्शन

वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारतीय सरजमीं पर होने की वजह से टीम इंडिया (Team India) ने अब तक अपने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इस समय टीम इंडिया 12 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है जिसके साथ ही उसने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अपनी जगह पक्की करने के लिए उसे 1 और मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी।

जो टीम इंडिया बड़े ही आसानी से जीत जाएगी, क्योंकि आने वाले मुकाबलों में उसका सामना श्रीलंका और नीदरलैंड्स से होना है, जिनके लिए यह वर्ल्ड कप कुछ खास नहीं रहा है। इन टीमों के खिलाफ जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी साथ ही अंक तालिका ने पहले स्थान पर बनी रहेगी।

सेमीफाइनल में किस टीम के साथ भिड़ेगी टीम इंडिया

यह टूर्नामेंट राउंड रोबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है, जहां सभी टीमों को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए कम से कम 14 अंकों की जरुरत होगी। हालांकि 12 अंकों के साथ भी टीमें अपनी जगह बना सकती हैं। ऐसे में मौजूदा समय में भारतीय टीम पहले स्थान पर है और वहीं अंक तालिका में ऑस्ट्रेलियन टीम चौथे स्थान पर है जिस वजह से भारतीय टीम का समाना ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है।

ऑस्ट्रेलिया से भीड़ सकती है टीम इंडिया

दरअसल, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों में जिस भी टीम के सबसे ज्यादा अंक होंगे और जो टीम पहले स्थान पर होगी। उसका मुकाबला नंबर चार की टीम से होगा। जिस वजह से उम्मीद की जा रहे है की 15 नवंबर को होने वाले पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से हो सकती है। मगर अभी भी सभी टीमों को 3-3 मुकाबले खेलने हैं, ऐसे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। हालांकि एक्सपर्ट्स के अनुसार यही दो टीमें आपस में भीड़ सकती हैं।

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a Comment