टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

UP Board Exam 2023: बोर्ड परीक्षा में बिना Mask के एंट्री नहीं होगी।

UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने के लिए लाखों छात्रों को मास्क पहनकर ही केंद्र पर पहुंचना होगा. ऐसा न करने पर विद्यार्थी को परीक्षा से वंचित किया जा सकता है। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षार्थियों और फैकल्टी की सुरक्षा के लिए ये निर्देश जारी किए हैं। सबसे ज्यादा फोकस सोशल डिस्टेंसिंग पर रहेगा। प्रत्येक कक्ष में पहले की तुलना में 60 प्रतिशत परीक्षार्थी ही बैठेंगे। पहले की तरह एक कमरे में 20 परीक्षार्थी बैठते थे, लेकिन अब उस कमरे में 12 परीक्षार्थी ही बैठेंगे। जिले में 293 केंद्रों पर होने वाली 10वीं बोर्ड की परीक्षा अब 315 केंद्रों पर होगी।

आने वाले समय में कोरोना के बढ़ते हुए लक्षण देख सकते हैं। जिसके कारण विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परीक्षाएं कराई जाएंगी आपको एग्जाम में सैनिटइजर और मास्क लगाने के लिए निर्देश दिए जा सकते हैं कृपया कोरोना से बचकर रहें और अपने एग्जाम की तैयारी अच्छे से करते रहें क्योंकि आपकी परीक्षाएं उचित समय अनुसार करा ली जाएंगी और हो सकता है आने वाले समय में कोई भी समस्या होती है तो बोर्ड अपने अनुसार आपकी परीक्षा कभी भी करवा सकता है।

22 उपकेंद्र स्थापित किए गए हैं। बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं का टाइम-टेबल जारी कर दिया है। ऐसे में माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कोरोना काल में बची परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर जिला शिक्षा अधिकारियों की दो दिवसीय बैठक में यह निर्णय लिया गया. बुधवार को बैठक में नागौर सहित कई जिलों के शिक्षा अधिकारियों ने भाग लिया.

ये हैं नए नियम, जिनका रखना होगा खास ध्यान

  • परीक्षार्थी को बिना मास्क पहने केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी।
  • प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर सेनेटाइजर या साबुन उपलब्ध होगा। हर परीक्षार्थी कक्ष में एंट्री के वक्त हैंड सेनेटाइजर यूज कर सकेगा।
  • एंट्री और एक्जिट के समय सोशल डिस्टेंसिंग खासतौर पर फाॅलो की जाएगी।
  • नए आदेश में छात्रों को पेपर शुरू होने से एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।
अपने दोस्तों को भी शेयर करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे